JEC Jabalpur के अद्भुत रहस्य : नए स्टूडेंट्स ज़रूर पढ़ें

JEC Jabalpur : आइये हम पहले JEC Jabalpur के बारे में discussion कर लें। दोस्तों जैसा कि आप जानते ही होंगे कि JEC Jabalpur राजीव गांधी प्राद्यौगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) से Affiliate है तथा All India Council for Technical Education (AICTE) से  APPROVED है एवं Autonomous काॅलेज है। तो इस काॅलेज में आपका semester exam भी यही Conduct कराया जाएगा एवं Syllabus भी यही जारी किया जाएगा।

इसका RGPV के Syllabus से कोई लेना-देना नहीं है और न ही टाइम-टेबल से। यह Autonomous होने के कारण खुद ही पाठ्यक्रम जारी करता है और Semester Exam Time Table  भी खुद ही तय करता है। यदि RGPV से ही इसका सबकुछ तय होता तो मुझे आपकी हेल्प के लिए यह वेबसाइट touseefacademy.com बनाने की कोई जरूरत नहीं होती। क्योंकि RGPV की बहुत से जानकारियां आपको इंटरनेट के माध्यम से तथा यूट्यूब के माध्यम से मिल ही जाएंगी परंतु Autonomous होने के कारण अक्सर JEC Jabalpur के Students  को यहां की सिस्टम की जानकारी नहीं हो पाती और इंटरनेट में भी आपको इसके बारे में कुछ नहीं पता चलता।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

JEC Jabalpur के अद्भुत रहस्य

इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने आपके लिए एक वेबसाइट ही बना दी जिसके माध्यम से आप तक JEC Jabalpur की सारी और सही-सही जानकारी समय-समय पर मिलती जाएगी। दोस्तों आपको हमारी वेबसाइट में JEC Jabalpur, Home Science Girls College, Government Modal Science College इत्यादि जो कि जबलपुर में है, इन सभी काॅलेज में क्या चल रहा है, सिलेबस, टाइम-टेबल, परीक्षा कब होगी ,  सेमेस्टर के अनुसार फीस होगी, किस दिन अवकाश होगा, क्या डेली आना अनिवार्य होगा, इत्यादि सम्बंधित जुड़े सारे सवालों के जवाब और साथ ही साथ यह सभी Autonomous काॅलेज है तो इसका यूनीवर्सिटी के सिलेबस से कोई लेना देना नहीं है तो आपको हम इन काॅलेज्स के अनुसार ही स्टडी मटेरियल (Study Material) प्रोवाइड करेंगे। 

JEC Jabalpur के अद्भुत रहस्य : नए स्टूडेंट्स ज़रूर पढ़ें
JEC Jabalpur के अद्भुत रहस्य : नए स्टूडेंट्स ज़रूर पढ़ें

आप हमारी वेबसाइट पर रेगुलर विजिट करते रहिए आपको प्रतिदिन काॅलेज में कोई भी सूचना मिलती है तो हम उसे वेबसाइट के माध्यम से आप तक जरूर पहुंचाएंगे।  तो दोस्तों हम बात कर रहे थे JEC Jabalpur Fees Structure for B.Tech 2022 के बारे में। दोस्तों JEC Jabalpur Fees Structure for B.Tech 2022 की पूरी जानकारी के लिएहमारा आर्टिकल पूरा पढ़ें। 

दिल्ली से लौटी जेईसी गो-कार्ट टीम को मिली सराहना, किए गए सम्मानित

टीम जेईसी वॉरलॉक ने भारतीय कार्टिंग रेस के आयोजन के लिए एक गो-कार्ट बनाया। पूरे भारत से कई टीमों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। इस गोकार्ट को बनाने की यात्रा कोविड के कठिन समय के बाद व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करने के विचार के साथ शुरू हुई। छात्र ने एक्सपोजर पाने और व्यावहारिक ज्ञान ने हासिल करने के लिए गोकार्ट पर काम करना शुरू किया। टीम के कप्तान सागर शर्मा हैं। प्रीति पटेल, संवेग शांडिल्य, सौरभ गुप्ता, आयुष अग्रवाल, पलक मिश्रा के साथ 25 सदस्यों की टीम ने इस परियोजना को साकार करने के लिए काम किया।

ऑब्जेक्ट डिटेक्शन मॉडल, किल स्विच इंडिकेटर और लाइट वेट डिफरेंशियल गोकार्ट की कुछ विशेषताएं हैं। ग्रेटर नोएडा में सभी ने गो-कार्ट की सराहना की और फ्यूचर अवार्ड प्राप्त किया। जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में टीम की सराहना करते हुए ध्वज वंदन के पश्चात टीम का सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमे प्रिंसिपल एके शर्मा, अलिमनाई मनीष अग्रवाल, प्रोफेसर एके जैन एवं अन्य कॉलेज स्टाफ मौजूद थे।

टीम को जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ एके शर्मा, एलुमनाई अभिजीत श्रीवास्तव, मनीष अग्रवाल, संजीव काले, संतोष नायर, संजय जैन, पापिया चंद्र, मुदिता दीक्षित एवं अन्य एलुमनाई और मेंटर्स डॉ एके जैन, डॉ रुचिका सैनी एवं सेवाराम कोरि से सहायता मिली। इसके साथ ही छात्र प्रायोजक से धन एकत्र कर प्रतियोगिता में शिरकत करने दिल्ली गए थे।

MP Board, UP Board, CG Board, Bihar Boar, Rajasthan Board etc & MP College, Marksheet Correction etc से संबंधित सभी जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट touseefacademy.com से जुड़े रहे और अपनी जानकारी में वृद्धि करते रहें l हमसे जुड़ने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक करें l

WhatsApp GroupClick Here
Telegram GroupClick Here

Leave a Comment