Home Science College Jabalpur kaisa hai : जबलपुर का सबसे सुरक्षित कॉलेज, बेटियों के लिए BSc & other courses

Home Science College Jabalpur kaisa hai : जबलपुर का सबसे सुरक्षित कॉलेज, बेटियों के लिए BSc & other courses | Home Science College Jabalpur ke bare me | Home Science College Jabalpur fees structure

दोस्तो हमारे देश मे B. Sc. के लिए कई कालेज है। कुछ कालेज सरकारी है, तो कुछ प्राइवेट। तो अब विद्यार्थी कंफ्यूज रहते है कि उन्हे किस कालेज में दाखिला लेना चाहिए जो उनके लिए अच्छा निर्णय साबित हो। B. Sc करने के लिए बेस्ट कॉलेज कौन सी है, तो यह जानने के लिए आप इस आर्टिकल को आखिर तक पढे ।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Home Science College Jabalpur kaisa hai

आज के इस आर्टि कल में हम आपको बताएंगे Government college of home science and science for women कैसा कॉलेज है। Government college of home science and science for women कॉलेज को सभी शार्टफार्म में Home science कॉलेज कहते है, तो दोस्तों हॉम home science मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले में है। आज हम आपको इसी कॉलेज के बारे में review देंगे और बताएंगे कि home science कॉलेज से B. Sc करना चाहिए या नही।

Home Science College Jabalpur overview

TopicHome Science College Jabalpur kaisa hai
OrganizationGovt. M. H. College of Home Science and Science for Women 
Session2024
Article typeMP College
BeneficiaryGirls only
LocationJabalpur Madhya Pradesh
FeesPlease read article carefully
Official websitewww.gmhcollege.org.in

Home Science College Jabalpur ke bare me

Government college of home science and science for women autonomous मे किस subjects से B. Sc. कर सकते है? Home science कॉलेज एक सरकारी कॉलेज है, जो कि जबलपुर में स्थित है। इस कालेज में आप सभी पॉपुलर subjects जैसे – Manth’s, science, bio.computer science, computer application, physics

Home Science College Jabalpur kaisa hai
Home Science College Jabalpur kaisa hai

Home science कॉलेज एक सरकारी कॉलेज है, जो कि जबलपुर में स्थित है। इस कालेज में आप सभी पॉप्लर subjects जैसे – Manth’s, science, bio,computer science, computer application, physics, chemistry, clinical nutrition, zoology इत्यादि, से B. Sc. कर सकते है।

Home Science College Jabalpur fees structure

आइए अब इस कालेज के fees structure के बारे में जानते है। जैसा कि हम आपको बता चुके है कि home science कॉलेज एक सरकारी कॉलेज है, तो आप अंदाजा लगा सकते है कि इस कॉलेज की फीस दूसरी प्राइवेट कॉलेज से काफी कम होगी।

इस कालेज में हमे उन छात्राओ के लिए काफी सुविधा है, जिन्होने बारहवी मे उत्तीर्ण नम्बर अथार्थ 75% से अधिक हासिल किए हुए है, तो उन्हे सरकार की तरफ से मेधावी छात्रा करार दिया जाता है, जिसमे उन छात्रो को केवल मेधावी का फार्म भरना होता है और बस, उन छात्रो को केवल exam fees देनी होती है बाकी उनकी साल भर की फीस सरकार देती है।

रही बात उन छात्रो की जिनके प्रतिशत 75% से कम है तो आपको बता दे कि उनके लिए भी वहा scholarship की सुविधा उपलब्ध है। सभी subjects के हिसाब से फीस अलग अलग है, जैसा कि आप जानते है कि आज के युग मे computer science की कितनी importance है, इसलिए इस subject से B. Sc. करने मे अधिक फीस लगती है। जोकि लगभग (10,000-15000₹) प्रति वर्ष है।

MP DTE Counselling ; University Admission ; MP College, Marksheet Correction etc से संबंधित सभी जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट touseefacademy.com से जुड़े रहे और अपनी जानकारी में वृद्धि करते रहें l हमसे जुड़ने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक करें l

WhatsApp GroupClick Here
Telegram GroupClick Here

Leave a Comment